बिलासपुर में कोरोना के 31 नए केस मिले

सिम्स के ओपीडी में भी मरीज और परिजनों की भीड़ लगने लगी है।

बिलासपुर में कोरोना के 31 नए केस मिले

बिलासपुर में कोरोना के 31 नए केस मिले :30 से ज्यादा मरीज अस्पताल में भर्ती, 10 की स्थिति गंभीर, 173 एक्टिव केस I

बिलासपुर में कोरोना संक्रमण से अब स्थिति बिगड़ने लगी है। पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। इसके बावजूद संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अमला निष्क्रिय है। न तो अस्पताल में कोरोना जांच सेंटर बढ़ाए जा रहे हैं और न ही टेस्टिंग और ट्रेसिंग पर ध्यान दिया जा रहा है। इधर, 10 पॉजिटिव मरीज की हालत गंभीर बताई जा रही है। सोमवार को 24 घंटे में 31 नए मरीज मिले हैं। वहीं, अब एक्टिव मरीजों की संख्या 173 पर पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अफसर कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर खानापूर्ति कर लिया है। भीषण गर्मी में अलग-अलग बीमारियों से पीड़ित मरीजों की संख्या जिला अस्पताल और सिम्स में लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को सिम्स में बड़ी संख्या में मरीज पहुंचे थे। लेकिन, यहां ज्यादातर मरीज न तो मास्क लगाए थे और न ही स्टाफ। परिसर में कोरोना जांच करने की व्यवस्था भी नहीं थी। आमतौर पर सामान्य मरीज के पहुंचने पर भी अस्पतालों में कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन, शहर के सरकारी अस्पताल में इस तरह का कोई इंतजाम नहीं किया गया है।

अस्पताल में भर्ती होने लगे मरीज, बिगड़ रहे हालात
एक बार फिर कोरोना वायरस अपने तेवर दिखाने लगा है। मौजूदा स्थिति में संभागीय कोविड अस्पताल, सिम्स के साथ अन्य निजी अस्पतालों में 30 से ज्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि इनमें से तकरीबन 10 मरीज की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं एक मरीज को रायपुर रेफर किया गया है। हालांकि, अभी ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन पर हैं। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग की टीम उनकी भी कोई निगरानी नहीं कर रही है।

सिम्स के एमआरडी सेंटर में पर्ची कटवाने के लिए कतार में लगे मरीज।

लोगों की लापरवाही का नतीजा
जिले में शहर के साथ ही अब ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना के मरीज मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसके बाद भी लोग कोरोना को लेकर सावधानी नहीं बरत रहे हैं। उनकी लापरवाही का नतीजा बढ़ते मरीजों के रूप में सामने आने लगा है।

नियंत्रण का दावा, लेकिन थम नहीं रहे मरीज
इधर, स्वास्थ्य विभाग के अफसर कोरोना संक्रमण से हर संभव नियंत्रण का दावा कर रहे हैं। लेकिन, अफसरों के साथ मैदानी कर्मचारियों की निष्क्रियता के चलते संक्रमितों की संख्या कम होने के बजाए लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार 31 मरीज मिलने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। जबकि, 602 मरीजों की ही कोरोना जांच की गई है। स्थिति यह है कि अब शहर के अमूमन सभी इलाकों में कोरोना संक्रमण ने पांव पसार लिया है।

इस तरह लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज

  • 11 अप्रैल – 17
  • 12 अप्रैल – 19
  • 13 अप्रैल – 34
  • 14 अप्रैल – 19
  • 15 अप्रैल – 30
  • 16 अप्रैल – 23
  • 17 अप्रैल – 31

READ MORE :

https://golden36garh.com/?p=2621

https://golden36garh.com/?p=2612

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *