सोशल मीडिया का पावर, फौरन निरस्त कलेक्टर साहब

यह 21स्वी सदी की जनता हैं साहब, घर बैठे ही किसी को बना सकती हैं तो किसी का बिगाड़ भी सकती हैं, कुछ ऐसे ही कथन सूरजपुर, छत्तीसगढ़ की घटना कह रही हैं। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में लॉकडाउन के दौरान कलेक्टर ने एक युवक को जम कर थप्पड़ मार दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। खास बात यह रही कि यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि लोगो की आवाज़ ट्विटर तक जा पहुँची जिसमे हैशटैग #SuspendranbirSharmaIAS ट्रेंड करने लगा।

जनता की यह आवाज़ ना केवल छत्तीसगढ़ में रही बल्कि देश के कई राज्यों में आक्रोश बन कर धधकने लगी और इस जनसाधारण के गुस्से को देखते छत्तीसगढ़ शासन को फ़ौरन कार्यवाही करने पर मजबूर कर गया। छत्तीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना का जायज़ा लेते हुए कलेक्टर रणबीर शर्मा को हटाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ना केवल थप्पड़ मारा बल्कि उस युवक के फ़ोन को भी पटक कर तोड़ा, इस चीज़ को भी मद्देनज़र रखते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने युवक को नए फोन भेंट करने का भी निर्णय लिया।

निलंबित किये गए कलेक्टर के स्थान पर आईएएस गौरव शर्मा की नियुक्ति की गई। इस घटना को छत्तीसगढ़ से बाहर ट्रेंड करवाने का श्रेय छत्तीसगढ़ के Meme Pages को भी जाता हैं जिन्होंने अपने इंस्टाग्राम, ट्विटर, फ़ेसबुक पर इस वीडियो को वायरल कर जनताओं को जागरूक कर आवाज़ उठाने कहा। ऐसी घटनाएँ आगे ना हो इसके लिए हमे सजग रहने की आवश्यकता हैं। पर यह क्या सूरजपुर SDM की ऐसी ही वीडियो वायरल हो रही हैं….

Leave a Reply

Your email address will not be published.