न्यू-यार्क अमेरिका से सुरुज बाई खाण्डे को पद्मश्री दिलाने की मांग, गीतकार विभाश्री ने जारी किया विडियो बाइट!

Vibhashree Sahu

भरथरी लोक संगीत गायिका स्वर्गीय श्रीमती सुरुज बाई खाण्डे जी को पद्मश्री दिलाने की मांग अब ना केवल छत्तीसगढ़ में रही बल्कि भारत से सात समंदर पार अमेरिका, न्यू-यार्क तक जा पहुंची हैं। भारतीय मूल की निवासी समाज सेविका, गीतकार श्रीमती विभाश्री साहू जी ने अपना वीडियो बाइट जारी करते हुए श्रीमती सुरुज बाई खाण्डे जी को पद्मश्री सम्मान से नवाज़ने की आवाज़ उठाते दिख रही हैं। वीडियो बाइट में विभाश्री साहू ने भरथरी गायिका जी के संघर्ष भरे जीवन को अपने भावपूर्ण शब्दों से बयां किया हैं। श्रीमती विभाश्री साहू जी ने हाल ही में अपना पहला गीत लिख कर छत्तीसगढ़ को छत्तीसगढ़ी भाखा में ही समर्पित किया हैं जिसे आवाज़ दी हैं बाल-गायिका आरु साहू ने।

निर्देशक शुभम कोसले से बातचीत के दौरान गीतकार विभाश्री साहू ने बताया कि, ‘उनका जीवन किसी शोध से कम नहीं हैं। हमें उनके संघर्षपूर्ण जीवन से प्रेरणा मिलती हैं जिसे जान कर वह भावुक हो उठी। अपने जीवन में कई महत्वपूर्ण सम्मानों से नवाज़े जाने के बाद भी वह व्यवसायिक व आर्थिक स्थिति से कमज़ोर रहते हुए भी उन्होंने अपने लोक संगीत भरथरी को जीवित रखा। विभाश्री साहू ने इस अभियान में योगदान दे कर एक सच्ची छत्तीसगढ़िन होने का कर्तव्य निभाया।

विभाश्री साहू का वीडियो बाइट देखने के लिए यहाँ क्लीक करें :

अमेरिका से सुरुज बाई खाण्डे को पद्मश्री दिलाने की मांग

फेसबुक में सुरुज बाई खांडे कला प्रदर्शनी के पेज पर देखने के लिए क्लिक करें – https://www.facebook.com/watch/?v=816693229085545

Leave a Reply

Your email address will not be published.