बिलासपुर भी अब कोरोना की चपेट में! कुछ देर में हो सकता हैं सम्पूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी।

कोरोना के अविराम बढ़ते मामले ने सबकी चिंताएं बढ़ा दी है। एक के बाद सभी जिले के कलेक्टर अपने जिलों में लॉकडाउन का आदेश जारी कर रहे हैं, जिससे कोरोना के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके। इसी कड़ी में अब बिलासपुर जिले में भी लॉकडाउन लगाने का निर्णय ले लिया गया है। बिलासपुर जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कलेक्टर सारांश मित्तर ने अब बड़ा निर्णय लेते हुए जिले में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला ले लिया है। जानकारी के मुताबिक, जिले में 14 से 21 अप्रैल तक यानी कि 8 दिनों का सख्त लॉकडाउन लगाया जाएगा जिसका आदेश कुछ ही देर में जारी हो जाएगा। सूत्र बताते हैं कि इस बार लॉकडाउन पहले से ज्यादा सख्त होगा।

जिले की सीमाओं की सील किया जाएगा। इसके साथ किराना, सब्जी सहित अन्य जरूरी सामानों की दुकानें भी बंद रहेगी। हालांकि इस दौरान पेट्रोल पंप व मेडिकल इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी। यही वजह है कि कलेक्टर इसके लिए 3 दिनों की रियायत दे रहे हैं यानी लॉकडाउन 14 अप्रैल की सुबह से प्रारंभ होकर 21 अप्रैल तक चलेगा।

एक्टिव मरीज की संख्या 4 हजार से ज्यादा बिलासपुर जिले की बात करें तो शनिवार को यहां 895 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिले में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 28797 हो गई है। अच्छी बात ये है कि जिले में 23789 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 4759 है। अब तक जिले में कोरोना से 249 लोगों की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.