NACHA ने अमेरिका में ‘ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ़ द ईयर’ का ख़िताब जीत छत्तीसगढ़ NRI समेत भारत को किया गौरवान्वित।

उत्तरी अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (नाचा) को 10वें वार्षिक ग्लोबल कम्युनिटी ऑस्कर अवार्ड के पर्व पर अमेरिका के वरिष्ठ माननीय सांसद (हाउस ऑफ़ रिप्रेंज़ेटेटिव्स) द्वारा ‘ऑर्गनाइजेशन ऑफ द ईयर’ से सम्मानित किया गया।

वरिष्ठ माननीय सांसद (हाउस ऑफ़ रिप्रेंज़ेटेटिव्स) डैनी डेविस ने अंतर्राष्ट्रीय संगठन AMEC (अमेरिकन मल्टी एथनिक कोएलिशन), और MEATF (मल्टी एथनिक अमेरिकन टास्क फोर्स) के साथ सामुदायिक वैश्विक पुरस्कारों को प्रायोजित किया। कांग्रेस की टीम ने छत्तीसगढ़ी एनआरआई एसोसिएशन ऑफ द ईयर के तेज विकास को देखते हुए इसका चयन किया है। भारत के बाहर छत्तीसगढ़ विरासत और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए NACHA की शुरुआत 2017 में शिकागो में हुई थी और अब यह एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड है और राज्य को बढ़ावा देने और वैश्विक स्तर पर छत्तीसगढ़ समुदाय का समर्थन करने के लिए कई कार्यक्रमों की मेजबानी करता है। NACHA की पहल ने सभी छत्तीसगढ़ी NRI को एक विदेशी भूमि पर गौरवान्वित किया है और विभिन्न इंडो-अमेरिकन और कनाडाई समुदायों के नेताओं से कई प्रशंसा प्राप्त हुई है।

क्या कहा संस्थापक/संरक्षक गणेश कर ने ?

नाचा के कार्यकारी अध्यक्ष गणेश कर ने कहा कि यह पुरस्कार प्राप्त करना हमारे लिए गर्व का क्षण है। संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में हमारे राज्य को बढ़ावा देने के लिए सदस्य अथक प्रयास कर रहे हैं। यह पहला पुरस्कार है जो NACHA को यूएसए के वरिष्ठ राजनीतिक नेता से प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि टीम इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए विनम्र और सम्मानित थी, यह पुरस्कार हमारे सभी स्वयंसेवकों को समर्पित है जो संगठन की मदद कर रहे हैं और हमारी छत्तीसगढ़ संस्कृति को भारत से बाहर ला रहे हैं। हमें बहुत खुशी है कि हमारे संगठन को बहुत ही कम समय में इस तरह का पुरस्कार मिला है। अब कई अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठन नाचा और छत्तीसगढ़ राज्य के बारे में जानते हैं जो संगठन को विश्व स्तर पर सामुदायिक सेवा में और अधिक भागीदारी करने में मदद करेगा और निकट भविष्य में हमारे राज्य में निवेशकों / पर्यटन को लाने में मदद करेगा। उन्होंने डॉ. ज़ेबोबिया सोवेल (पुरस्कार जूरी चेयर), डॉ विजय जी प्रभाकर (एएमईसी संस्थापक अध्यक्ष), मार्टिनो तंगकर (एमईएटीएफ अध्यक्ष), और नाग जायसवाल (नामांकन समिति) को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाचा कार्य की सिफारिश और मान्यता के लिए धन्यवाद दिया।

नाचा से कौन कौन रहा उपस्थित ?

यह कार्यक्रम 28 अगस्त, 2021 को शिकागो में कई वैश्विक समुदाय के नेताओं और यूएसए राजनेताओं की उपस्थिति में आयोजित किया गया था। शिकागो कार्यकारी अध्यक्ष सुश्री दीपाली सरावगी, उपाध्यक्ष सुश्री सोनू जोशी और सुश्री वंदना दडसेना, कोषाध्यक्ष सुश्री रागिनी साहू, संयुक्त सचिव सुश्री शशि साहू, सांस्कृतिक प्रमुख सुश्री खुशबू बंसल, सलाहकार और कार्यकारी श्री अभिजीत जोशी, श्री मुनीश कैस्थ, श्री शंकर फतवानी, सुश्री गीता खेतपाल श्री ब्रजेश साहू श्री प्रशांत गुप्ता, और नाचा के कार्यकारी उपाध्यक्ष श्री तिजेंद्र साहू वरिष्ठ कांग्रेसी माननीय डैनी के डेविस और एमेक्स लीडरशिप से यह पुरस्कार प्राप्त करने के लिए मंच पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.