कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया, सुखजिंदर रंधावा ने राजस्थान में अजय माकन की जगह ली

कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया, सुखजिंदर रंधावा ने राजस्थान में अजय माकन की जगह ली

कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया, सुखजिंदर रंधावा ने राजस्थान में अजय माकन की जगह ली l कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है, जबकि पंजाब के पूर्व मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल को क्रमशः राजस्थान और हरियाणा का प्रभार दिया गया है।

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है, जबकि पंजाब के पूर्व मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल को क्रमशः राजस्थान और हरियाणा का प्रभार दिया गया है।

शैलजा ने पीएल पुनिया की जगह ली, जबकि रंधावा ने राजस्थान में अजय माकन की जगह ली और गोहिल हरियाणा के प्रभारी के रूप में विवेक बंसल की जगह आए।

छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ये बदलाव आए हैं। दोनों राज्यों में वर्तमान में कांग्रेस का शासन है और नेतृत्व युद्धों के लिए गुटबाजी से ग्रस्त हैं।

पार्टी की ओर से सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में ये नियुक्तियां की हैं।’पार्टी अजय माकन, पीएल पुनिया और विवेक बंसल के योगदान की सराहना करती है और उन्हें उनके संबंधित राज्यों के महासचिव और प्रभारियों के रूप में उनकी वर्तमान जिम्मेदारियों से मुक्त करती है।आदेश में यह भी कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरदीप सिंह सप्पल को प्रभारी प्रशासन, पवन कुमार बंसल के साथ संबद्ध नियुक्त किया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बंसल वर्तमान में पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं और प्रशासन का प्रभार भी संभाले हुए हैं।

YOU LIKE :

https://golden36garh.com/?p=2307

https://golden36garh.com/?p=2316

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *