सेंट जेवियर्स स्कूल द्वारा समर कैप में छात्रों ने कला कौशल का परिचय देते हुए दिखाई अपनी प्रतिभा

सेंट जेवियर्स स्कूल द्वारा समर कैप में छात्रों ने कला कौशल का परिचय देते हुए दिखाई अपनी प्रतिभा..

आज दिनांक 29.3.22 को सेंट जेवियर्स हाई स्कूल सिरगिट्टी में समर कैंप जो विगत दिवस19.3.22 से चला आ रहा था उसका समापन आज भव्य रुप से किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में शालेय परिवार के अभिन्न अंग( सी. ई .ओ. )श्री मुकेश सराफ,(ए.डी )श्री ए.सामंत राय, छत्तीसगढ़ी फिल्म जगत के प्रसिद्ध कलाकार श्री आकाश डहरिया गणमान्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए। सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
कहा गया है ,”बचपन जाए पर बचपना ना जाए”इसी मूल उद्देश्य को कार्य रूप में परिणित करते हुए शाला की प्रधान पाठिका श्रीमती संतोषी डाकवा जी के मार्गदर्शन में बच्चों की सृजनात्मक शैली के विकास के लिए शाला परिवार में समर कैंप के दौरान विभिन्न संज्ञानात्मक क्षेत्र में विकास हेतु विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

जिसमें कैलीग्राफी, मंडला आर्ट ,योगासन ,आर्चरी ,पॉटरी, नृत्य कला, संगीत कला, वैदिक गणित, ट्रेजर हंट ,स्पोकन इंग्लिश जैसे कार्यक्रमों का आयोजन प्रशिक्षित शिक्षकों के द्वारा किया गया। सभी विद्यार्थीयों के द्वारा इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया।

सभी विद्यार्थियों ने इन सभी कार्यक्रमों में अपनी विशेष सहभागिता दी। समापन समारोह के मुख्य अतिथि श्री आकाश डहरिया जी ने अपने उदगार प्रस्तुत किए। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों के अंदर कुछ ना कुछ प्रतिभा छिपी होती है और माता पिता एवं गुरुजनों के मार्गदर्शन के द्वारा ही यह प्रतिभा बाहर उभर कर आती है।

इस अवसर पर छात्र एवं छात्राओं के द्वारा नृत्य एवं संगीत के कार्यक्रमों का मनमोहक प्रदर्शन किया गया। जादू के विशेष खेल दिखाए गए। शालेय परिवार के समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु महत्वपूर्ण योगदान रहा।

YOU LIKES

https://golden36garh.com/?p=1483

https://golden36garh.com/?p=1451

https://golden36garh.com/?p=1438

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *