बिलासपुर कोरोना अपडेट: धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण ने बिलासपुर में गति पकड़ी

बिलासपुर कोरोना अपडेट: धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण ने बिलासपुर में गति पकड़ी

बिलासपुर कोरोना अपडेट: धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण ने बिलासपुर में गति पकड़ी I जिस बात का डर रहा, अब वही हो रहा है, जिलेवासी कोरोना को लेकर लगातार लापरवाही बरत रहे है। परिणाम स्वस्र्प कोरोना संक्रमण के मामले धीरे-धीरे बढ़ते ही जा रहे है। गुरुवार को एक साथ 15 मरीज की पहचान की गई है। साफ है कि अब भी यदि लोग लापरवाही बरतेंगे तो जल्द ही जिले में कोरोना विस्फोट हो सकता है। जिसके बाद स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाएगी।

कोरोना महामारी के गंभीर परिणाम से सभी परचित है। वही स्वास्थ्य विभाग का भी कहना है कि मौजूदा समय बेहद संवेदनशील है, ऐसे में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जस्र्री हो चुका है, लेकिन जिलेवासी इसे जरा भी गंभीरता से नहीं ले रहा है, वही अब इसके दुष्परिणाम भी बढ़ते मामलों के रूप में सामने आने लगा है।

एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन में अब तक जांच शुरू नहीं

एक ओर तो स्वास्थ्य विभाग जिलेवासियों से कोरोना गाइडलाइन का पालन कर रही है। वही दूसरी ओर इनके कोरोना नियंत्रण कार्य ने गति नहीं पकड़ा है। राज्य शासन ने भी एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन में कोरोना जांच शुरू करने के निर्देश दे दिए है, लेकिन अभी तक जिले की स्वास्थ्य विभाग दोनों स्थान में जांच केंद्र नहीं खोल पाई है। जबकि कोरोना मरीजों की जांच में यह बात सामने आ रहे है कि जितने भी मरीज मिल रहे है, उनमे से आधे की ट्रेवल हिस्ट्री निकल रही है, जो जांच के दायरे में नहीं आने से लोगों को भी संक्रमित कर रहे है।

READ MORE

https://golden36garh.com/?p=2585

https://golden36garh.com/?p=2579

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *