क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 55 की ठगी करने वाला गिरफ्तार

क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 55 की ठगी करने वाला गिरफ्तार

क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 55 की ठगी करने वाला गिरफ्तार I आरोपित ने खुद को क्रिप्टो करेंसी का एजेंट बताकर 13 लोगों से रकम वसूली थी। इसके बाद फरार हो गया था।

बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। क्रिप्टो करेंसी में निवेश का झांसा देकर 55 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित ने खुद को क्रिप्टो करेंसी का एजेंट बताकर 13 लोगों से रकम वसूली थी। मंगला चौक के रहने वाले रघुनंदन केनार(32) प्रापर्टी डीलर हैं। काम के सिलसिले में उनकी मुलाकात नरेंद्र सोनवानी निवासी वैष्णवी विहार उसलापुर से हुई थी। इस दौरान नरेंद्र ने खुद को क्रिप्टो करेंसी का एजेंट बताया। पहचान होने पर नरेंद्र ने प्रापर्टी डीलर को क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने पर ज्यादा फायदा होने की बात कही। उसने प्रापर्टी डीलर को झांसा देकर 12 दिसंबर 2022 को दो लाख रुपये नकद लिए। साथ ही 97 हजार रुपये अपनी बहन लक्ष्मी कुर्रे के खाते में ट्रांसफर करवाया। इस तरह उसने करीब पांच लाख रुपये प्रापर्टी डीलर से लिए।

साथ ही उसके नाम पर एक लाख लोन भी लिए। उसने इसके एवज में लाभांश देने की बात कही थी। आरोपित नरेंद्र ने प्रापर्टी डीलर के साथ ही विक्रम खांडेकर, रुपेश कुमार, प्रभात शंकर, उपेंद्र लहरे, विजय सोनी, नवीन कश्यप, अजय खांडेकर, कपिल यादव, श्रीकांत नागदे, देवेंद्र लहरे, अजम खांडेकर और महेश महतो से कुछ 55 लाख रुपये लिए हैं। रुपये लेने के बाद आरोपित अपने ठिकाने से फरार हो गया। पीड़ित ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की थी। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही थी। शनिवार को पुलिस ने आरोपित नरेंद्र को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में आरोपित नरेंद्र सोनवानी ने बताया कि ग्राहकों से प्राप्त राशि को अपने स्वजन के बैंक खाते में जमा करता था। इसके अलावा घर के लिए कार, लैपटाप, फ्रिज, वाशिंग मशीन समेत अन्य सामग्री लिया था। इसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। विश्वास जीतने के लिए बीच-बीच में कुछ राशि लाभ के रूप में पीड़ित लोगांे के खाते में जमा कर देता था।

READ MORE :

https://golden36garh.com/?p=2463

https://golden36garh.com/?p=2456

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *