CM बघेल पूछा जब रामचरितमानस फाड़ा जा रहा था तब क्या कर रहे थे सीएम योगी ?

CM बघेल पूछा जब मानस फाड़ा जा रहा था तब क्या कर रहे थे सीएम योगी ?

CM बघेल पूछा जब मानस फाड़ा जा रहा था तब क्या कर रहे थे सीएम योगी ? रामचरितमानस विवाद पर CM बघेल का BJP पर तीखा प्रहार, पूछा जब मानस फाड़ा जा रहा था तब क्या कर रहे थे सीएम योगी ?  छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी अब देशभर में रामचरिमानस को लेकर जारी घमासान में कूद पड़े हैं। इस मसले पर उन्होंने आज भारतीय जनता पार्टी पर तीखा प्रहार किया और सवाल भी पूछे। सीएम बघेल ने कहा की भारतीय जनता पार्टी इस मामले पर सिर्फ राजनीति का रही हैं। जब उत्तर प्रदेश में रामचरितमानस फाड़ा जा रहा था तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्या कर रहे थे? सीएम बघेल ने दो टूक कहा की इस मामले पर भाजपा सिर्फ वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने सवाल किया की कितने भाजपाई है जो अपने माता-पिता के पैर छूते हैं ?

भूपेश बघेल का बीजेपी पर हमला : एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ के पूर्व संस्कृति मंत्री ने छग की संस्कृति बिगाड़ने का काम किया है। देश में अबतक चार कुंभ थे लेकिन अब यहां पांचवा कुंभ बनाया गया।

 भूपेश बघेल का बीजेपी पर हमला : रामचरिमानस पर मचे घमासान पर भूपेश बघेल ने कहा की इस मुद्दे पर बहस करना गलत है। हम सभी को रामचरितमानस के मूल तत्व को समझना होगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि रामायण की बात है, राम की बात है, राम को आप किसी भी रूप में देख सकते हैं, चाहे ही वे ‘मरा-मरा’ कहें, वे “राम-राम” कहने लगें क्या फर्क पड़ता है ?

आगे कहा कि रामचरितमानस के सकारात्मक पहलू हैं जिन्हें स्वीकार किया जाना चाहिए। ‘डिबेट करना गलत है। वहां जो अच्छी चीजें हैं उन्हें स्वीकार करें। किताब से दो-चार चौपायों को कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि इसके मूल तत्व को समझना अत्यंत आवश्यक है।

READ MORE :

https://golden36garh.com/?p=2442

https://golden36garh.com/?p=2438

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *