बघेल ने लोक कलाकारों के लिए तीन नए पुरस्कारों की घोषणा की

बघेल ने लोक कलाकारों के लिए तीन नए पुरस्कारों की घोषणा की

बघेल ने लोक कलाकारों के लिए तीन नए पुरस्कारों की घोषणा की l 1 नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस की तैयारी के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में लोक कलाकारों के लिए तीन नए पुरस्कारों की शुरुआत की है। ये पुरस्कार माता कौशल्या, लक्ष्मण मस्तूरिया और खुमान साव को श्रद्धांजलि देने के लिए पेश किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि पुरस्कार शुरू करने का मुख्य उद्देश्य राज्य की संस्कृति के ध्वजवाहकों के प्रति आभार व्यक्त करना और आने वाली पीढ़ी को उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रेरित करना है.बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ अपनी समृद्ध विरासत और संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है।

लयबद्ध संगीत, लोक गीत और नाटक छत्तीसगढ़ी संस्कृति के अविभाज्य अंग हैं और यह जीने लायक अनुभव है। लोक संस्कृति के उन अनुयायियों का सम्मान करना राज्य सरकार का कर्तव्य है जिन्होंने परंपराओं और सांस्कृतिक विरासत को जीवित रखने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है।

वर्तमान में, राज्य राज्योत्सव के दौरान विभिन्न श्रेणियों जैसे कृषि, पत्रकारिता, प्रशासन, खेल, कला, साहित्य और सामाजिक कार्य के तहत 35 प्रकार के सम्मान वाले लोगों को राज्य पुरस्कार प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *