नवंबर के लिए नियोजित अग्निवीर रैली के लिए मंजूरी पर बैठी छत्तीसगढ़ सरकार, अभी तक कोई एनओसी नहीं मिली

नवंबर के लिए नियोजित अग्निवीर रैली के लिए मंजूरी पर बैठी छत्तीसगढ़ सरकार, अभी तक कोई एनओसी नहीं मिली

नवंबर के लिए नियोजित अग्निवीर रैली के लिए मंजूरी पर बैठी छत्तीसगढ़ सरकार, अभी तक कोई एनओसी नहीं मिली l सूत्रों ने कहा कि भर्ती रैली आयोजित करना एक संयुक्त नागरिक-सैन्य प्रयास है और इसे आयोजित करने के लिए राज्य सरकार से अनापत्ति प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है क्योंकि बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को बुलाया गया है।

भारतीय सेना नवंबर में नई रायपुर में एक अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार से मंजूरी का इंतजार कर रही है, सूत्रों का कहना है कि राज्य सरकार ने अब तक अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) नहीं दिया है।आवेदनों की संख्या के मामले में भारी प्रतिक्रिया मिलने के बाद सेना ने अग्निपथ योजना के तहत भर्ती रैलियां शुरू कर दी हैं।

सूत्रों ने कहा कि भर्ती रैली आयोजित करना एक संयुक्त नागरिक-सैन्य प्रयास है और इसलिए रैली आयोजित करने के लिए राज्य सरकार से पूर्व एनओसी की आवश्यकता होती है क्योंकि इसके लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को बुलाया जाता है। रैली का बजट भी राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाता है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार अग्निपथ योजना की आलोचना करती रही है।

सूत्रों ने कहा कि सेना छत्तीसगढ़ सरकार से एनओसी लेने की कोशिश कर रही है लेकिन अब तक बिना किसी किस्मत के और रैली के बजट पर भी अभी तक चर्चा नहीं हुई है। इस मामले पर छत्तीसगढ़ सरकार में उच्च स्तर पर चर्चा हुई है, लेकिन अभी भी एक निर्णय की प्रतीक्षा है।छत्तीसगढ़ में रैली के लिए, सेना ने 5 अगस्त को एक अधिसूचना जारी की और पंजीकरण प्रक्रिया भी शुरू कर दी, जो 3 सितंबर को संपन्न हुई। रैली को सेना द्वारा 13 से 22 नवंबर के बीच नए रायपुर में संभावित रूप से निर्धारित किया गया है।

अग्निवीर रैलियों में भारतीय युवाओं द्वारा अभूतपूर्व संख्या में पंजीकरण हुए हैं। 1 अगस्त तक, रक्षा बलों को 31,000 रिक्तियों के लिए अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए 34 लाख आवेदन प्राप्त हुए थे। सेना को 25,000 रिक्तियों के लिए 17.17 लाख आवेदन प्राप्त हुए, जबकि 7.69 लाख ने 1 अगस्त तक भारतीय वायु सेना में 3,000 रिक्तियों के लिए आवेदन किया। नौसेना को कुल 9.55 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिसमें महिला उम्मीदवारों से 82,200 शामिल हैं।

YOU LIKES :

https://golden36garh.com/?p=1959

https://golden36garh.com/?p=1010

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *