एशिया कप 2022: विराट कोहली ने सौ के लंबे इंतजार को समाप्त किया क्योंकि भारत ने बड़ी जीत के साथ एशिया कप अभियान पर हस्ताक्षर किए पीटीआई

एशिया कप 2022: विराट कोहली ने सौ के लंबे इंतजार को समाप्त किया क्योंकि भारत ने बड़ी जीत के साथ एशिया कप अभियान पर हस्ताक्षर किए पीटीआई

एशिया कप 2022: विराट कोहली ने सौ के लंबे इंतजार को समाप्त किया क्योंकि भारत ने बड़ी जीत के साथ एशिया कप अभियान पर हस्ताक्षर किए पीटीआई l आखिरी पांच ओवरों में बाउंड्री की बारिश हो रही थी क्योंकि कोहली तेज गेंदबाज फरीद अहमद की गेंद पर क्रिस्प पुल शॉट के साथ मायावी तीन अंक तक पहुंच गए थे।

विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे प्रतीक्षित शतक मिला क्योंकि वह गुरुवार को यहां एशिया कप में अफगानिस्तान पर भारत की 101 रन की विशाल जीत और मृत रबर को हल्का करने के लिए 1020 दिनों के बाद मायावी तीन अंकों के निशान तक पहुंच गया।कोहली ने अपने 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों की नाबाद 122 रनों की पारी खेलकर भारत को दो विकेट पर 212 रन पर पहुंचा दिया, जब अफगानिस्तान ने भारत को बल्लेबाजी के लिए उतारा।

शायद अभी भी एक रात पहले पाकिस्तान को अपनी दिल दहला देने वाली हार से होशियार हो गया था, अफगानिस्तान को भुवनेश्वर कुमार की स्विंग गेंदबाजी के शीर्ष श्रेणी के जादू से उड़ा दिया गया था, जिन्होंने 24 गेंदों में चार रन देकर पांच विकेट के करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हासिल किए, जिसमें 20 शामिल थे डॉट डिलीवरी।

61 गेंदों पर उनके नाबाद प्रयास ने उन्हें नवंबर 2019 के बाद से अपना पहला शतक और कुल मिलाकर 71वां शतक बनाया, जिसने रिकी पोंटिंग के अंतरराष्ट्रीय शतकों की बराबरी की। वह अब सर्वकालिक सूची में केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं। यह सबसे छोटे प्रारूप में कोहली का पहला शतक भी था।

रोहित शर्मा को टूर्नामेंट के भारत के अंतिम मैच के लिए आराम दिए जाने के साथ, स्टैंड-इन कप्तान के एल राहुल (41 रन पर 62) और कोहली ने शुरुआती विकेट के लिए 76 गेंदों में 119 रनों की मनोरंजक साझेदारी की।कोहली ने पारी के अंत में मैदान और गेंदबाजों के साथ खेलना शुरू कर दिया, यह पर्याप्त संकेत था कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर वापस आ गया था। चोट से वापस आने के बाद से राहुल की दस्तक उनकी सबसे आत्मविश्वासी पारी थी।

सलामी बल्लेबाजों ने स्पिनरों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें राशिद खान (0-33) शामिल थे, एक ऐसा क्षेत्र जिसे उन्हें टी 20 विश्व कप में संबोधित करने की आवश्यकता थी।

वह स्वीप शॉट मुजीब उर रहमान द्वारा फेंके गए छठे ओवर में आया। अगली गेंद पर वह सीधा छक्का लगाने के लिए ट्रैक पर आए।भारत के पूर्व कप्तान भी यादगार शतक के रास्ते पर भाग्यशाली हो गए क्योंकि उन्हें आठ ओवर में मोहम्मद नबी की गेंद पर डीप आउट किया गया था।भारत 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 87 रन बनाकर और गाने पर कोहली के साथ, भारत बड़े पैमाने पर कुल के लिए तैयार दिख रहा था।आखिरी पांच ओवरों में बाउंड्री की बारिश हो रही थी क्योंकि कोहली तेज गेंदबाज फरीद अहमद की गेंद पर क्रिस्प पुल शॉट के साथ मायावी तीन अंक तक पहुंच गए थे। उन्होंने अपना हेलमेट उतार दिया, अपने साथी ऋषभ पंत को गले लगाया और अपने उत्सव के हिस्से के रूप में उनके हार को चूमने से पहले अविश्वास में मुस्कुराए।

उन्होंने फज़लहक़ फ़ारूक़ी की गेंद पर दो छक्के और एक चौका लगाकर भारत को 200 के पार पहुँचाया। उन्होंने जिस तिरस्कार के साथ गेंदबाजों को थपथपाया और उनके फुर्तीले पैरों की हरकत से पता चला कि ‘किंग कोहली’ अच्छी तरह से वापस आ गया था।एक और स्ट्रोक जिसने कोहली के सर्वोच्च आत्मविश्वास को प्रदर्शित किया, वह था जब उन्होंने राशिद को डीप मिडविकेट पर अधिकतम ओवर करने के लिए कदम रखा। कोहली ओपनिंग पोजीशन के लिए कोई अजनबी नहीं हैं और उनके सनसनीखेज प्रयास के बाद उन्हें रोहित के साथ शीर्ष पर रखने का मामला भी खुल गया है।यह सुपर 4 के अपने अंतिम गेम में भारत का एक नैदानिक ​​​​प्रदर्शन था, लेकिन एक और मल्टी-टीम टूर्नामेंट से उनके समय से पहले बाहर निकलने ने अगले महीने शुरू होने वाले टी 20 विश्व कप से पहले और अधिक सवाल खड़े कर दिए हैं।भारत की लगातार चॉपिंग और प्लेइंग इलेवन में बदलाव और गेंदबाजी में गहराई की कमी ने उन्हें कॉन्टिनेंटल इवेंट में चोट पहुंचाई।ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी इवेंट डाउन अंडर से पहले श्रृंखला के साथ, भारतीय थिंक टैंक को बहुत कुछ करना बाकी है।

YOU LIKES :

https://golden36garh.com/?p=1949

https://golden36garh.com/?p=1963

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *