छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के शिकागो कार्यक्रम के मीडिया पार्टनर बने “गोल्डन छत्तीसगढ़” और “एसकेडी फिल्म्स प्रोडक्शन”

नाचा (नॉर्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन), दुनिया भर में रह रहे छत्तीसगढ़ के एनआरआई समुदाय का एसोसिएशन 1 नवंबर, 2020 को अमेरिका में 20 वें छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस का समारोह आयोजित करेगा। नाचा अपने गठन के कारण- छत्तीसगढ़ी संस्कृति, भाषा और साहित्य को बढ़ावा देने के साथ-साथ अपने राज्य को सर्वोच्च संभव सम्मान देने का प्रयास कर रहा है। गोल्डन छत्तीसगढ़ अपने मीडिया के माध्यम से NACHA (नार्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन) के इस अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को जन जन तक पहुँचाने में प्रयासरत हैं। एसकेडी फिल्म्स प्रोडक्शन के सदस्यों ने गोल्डन छत्तीसगढ़ के अपील अनुसार प्रमोशनल वीडियो तैयार कर अपने चैनल में लांच किया जिसे NACHA ने भी अपने ऑफिसियल यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज में लांच कर मान बढ़ाया।

एसकेडी फिल्म्स प्रोडक्शन और छत्तीसगढ़ी फिल्मो के लेखक निर्देशक शुभम कोसले ने गोल्डन छत्तीसगढ़ से बातचीत के दौरान अपने और NACHA से गाढ़े सम्बंध को साझा किया। शुभम कोसले ने नाचा को छत्तीसगढ़ी संस्कृति और जीवंत को विदेशों की भूमि में जीवित रखने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। एसकेडी फिल्मस प्रोडक्शन के निर्माता श्री आकाश डहरिया जी ने नाचा संग अपने बढ़ते रिश्ते को साझा किया और साथ मे काम करने की इच्छा जाहिर की। खुशी की बात यह रही कि इस दौरान बॉक्सर और नवोदित छत्तीसगढ़ी फिल्मो के एथेलीट अभिनेता मनीष यादव ने भी नाचा के लिए काम करने की इच्छाओं पर ज़ोर दिया। प्रमोशनल वीडियो बाइट में एसकेडी फिल्म्स प्रोडक्शन के मैनेजर गीतेश पटेल, एडिटर रोहित पटेल, अभिनेता इक़बाल खान, कोरियोग्राफर शुभम पनिका, सिनेमाटोग्राफर पुष्पेंद्र देवांगन, असिस्टेंट सुबल बैन ने हिस्सा लिया। एसकेडी फिल्म्स प्रोडक्शन ने नाचा को छत्तीसगढ़ का एक सुनहरा भविष्य बताया।

छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस शिकागो के समय अनुसार 1 नवम्बर 2020, शाम 7 से 10 बजे और इंडिया के समय अनुसार 2 नवम्बर 2020 को सुबह 6.30 से 9.30 बजे फेसबुक और यूट्यूब के माध्यम से किया जाना हैं। नाचा छत्तीसगढ़ से ‘मितवा किन्नर समुदाय’ का नृत्य प्रदर्शन भी करेगा। टीम नाचा की छत्तीसगढ़ में भी नई पहल शुरू करने की योजना है, जो भविष्य में किन्नर समुदाय के जीवन को आसान बनाने की दिशा में काम करेगी। कार्यक्रम नाचा की विभिन्न पहलों को उजागर करेगा, जिनमें से एक है- उड़ान, एक कॉलेज प्रायोजन कार्यक्रम। नाचा ने इस साल की शुरुआत में छत्तीसगढ़ के प्रतिभाशाली और उज्ज्वल छात्रों का समर्थन करने के लिए यह कार्यक्रम शुरू किया था, जिन्होंने वर्ष 2020 में अपनी कक्षा 12 वीं पास कर ली थी और इंजीनियरिंग, चिकित्सा जैसे पेशेवर डिग्री कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने की आकांक्षा रखते थे, लेकिन वित्तीय आवश्यकताओं द्वारा प्रतिबंधित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *