छत्तीसगढ़ के जंगल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया नक्सली

छत्तीसगढ़ के जंगल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया नक्सली

छत्तीसगढ़ के जंगल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया नक्सली l यह मुठभेड़ सोमवार की सुबह भज्जी थाना क्षेत्र के भंडारपदार गांव के पास एक जंगल में उस समय हुई जब जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के जंगल में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मुठभेड़ आज सुबह भज्जी थाना क्षेत्र के भंडारपदार गांव के पास एक जंगल में हुई जब जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।

उन्होंने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे जब गश्ती दल जंगल से आगे बढ़ रहा था तभी दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गयी. गोलाबारी बंद होने के बाद, एक अल्ट्रा का शव मौके से बरामद किया गया, आईजी ने कहा कि “प्रथम दृष्टया मृतक कैडर की पहचान माओवादियों की संभागीय समिति के सदस्य (डीवीसी) माडवी हद्मा के रूप में हुई है।” उन्होंने बताया कि आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी है।पिछले दस दिनों में यह तीसरी ऐसी घटना है जिसमें सुकमा जिले में अलग-अलग मुठभेड़ों में एक नक्सली को ढेर किया गया है। 29 जुलाई को बिंद्रापानी गांव के पास पुलिस के साथ मुठभेड़ में पांच लाख रुपये का इनामी एक उग्रवादी मारा गया और फूलबगड़ी इलाके में एक अन्य उग्रवादी को मार गिराया गया l

Leave a Reply

Your email address will not be published.