पहले करते थे वेडिंग वीडियोग्राफी, अब बनाई छत्तीसगढ़ी फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान!

Pushpendra Dewangan

चाम्पा निवासी 24 वर्षिय युवक पुष्पेंद्र देवांगन एरीना एनीमेशन से एडिटिंग की पढ़ाई कर अपना स्वंय का स्टूडियो चलाते हैं। पुष्पेंद्र ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर अपना कदम फिल्मो की ओर मोड़ लिया। पुष्पेंद्र छत्तीसगढ़ के ऐसे युवा सिनेमैटोग्राफर हैं जिन्हें बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग होने वाले कैमरों के बारे में जानकारी हैं। गोल्डन छत्तीसगढ़ से बातचीत के दौरान पुष्पेंद्र ने बताया कि यह एल्बम उन्होंने RED HELIUM 8K में शूट किया हैं जिसे अभी तक छत्तीसगढ़ में इस्तेमाल ना के बराबर ही किया गया है। पुष्पेंद्र के हिट एल्बम “का बान मारे” “मोर मन के कुरिया मा” जिसे प्रोड्यूस किया हैं आकाश डहरिया, निर्देशन दिया हैं शुभम कोसले और एडिटिंग से सजाया हैं रोहित पटेल ने।

ग्राउंड जीरो की माने तो प्रोडक्शन मैनेजर गीतेश पटेल के रिपोर्ट के मुताबिक इस वीडियो का अनुमानित बजट ढाई लाख रुपए हैं जिसे 40 से अधिक सदस्यों की टीम ने 2 दिनों के भीतर तैयार किया हैं। छत्तीसगढ़ के गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर व आगामी छत्तीसगढ़ी फिल्मो के सबसे फिट एथेलीट अभिनेता मनीष यादव, वर्सटाइल एक्टर आकाश डहरिया व सीजी क्वीन के नाम से प्रसिद्ध काजल श्रीवास ने इस वीडियो में बतौर मुख्य अभिनेता-अभिनेत्री काम किया हैं। “का बान मारे” और “मन के कुरिया” ज़ी म्यूजिक छत्तीसगढ़ी पर रिलीस हो चुकी हैं जिससे पुष्पेंद्र काफी उत्साहित वह खुश हैं। गाने को अपने स्वर से सजाया हैं “मोर संसार” के गायक श्री ऋषिराज पांडेय और श्वेता महिमा दास और शर्मिला बिस्वास ने।

पुष्पेंद्र भी अपना कदम फ़िल्म इंडस्ट्री में अपने दोस्तों (शुभम कोसले, रोहित पटेल) के ही संग रखा हैं जिसके पीछे कई हँसी ठिठोलियाँ हैं। यह तीन दोस्तो ने छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी बजट फ़िल्म “सोनझरी” में काम किया हैं। पुष्पेंद्र का सपना हैं कि वह बॉलीवुड फिल्मों में अपना कदम जमाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *