छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: मतदान की तारीखों का ऐलान हो गया है

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: मतदान की तारीखों का ऐलान हो गया है

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: मतदान की तारीखों का ऐलान हो गया है I छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: मतदान की तारीखें घोषित; 7 और 17 नवंबर को मतदान I

भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने घोषणा की है कि छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे। मतगणना की तारीख 3 दिसंबर है I

छत्तीसगढ़ में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. 2018 में, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में 90 में से 68 सीटें जीतीं, और 43.9% वोट शेयर हासिल किया। वहीं, बीजेपी 15 सीटें जीतने और 33.6% वोट शेयर हासिल करने में कामयाब रही।

“छत्तीसगढ़ के लोगों को कांग्रेस पार्टी पर भरोसा है क्योंकि वे पहले ही भाजपा के 15 साल के कार्यकाल को देख चुके हैं। कांग्रेस का कहना है, हम बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने पहले कहा था, ”जहां तक कानून-व्यवस्था की बात है तो सबसे बड़ी समस्या नक्सलवाद की है I सरकार ने पिछले पांच वर्षों में इस समस्या पर सफलतापूर्वक नियंत्रण किया है। हाल ही में एक घटना सामने आई, उसी समय एक घटना उज्जैन से भी सामने आई।”

“ऐसी घटनाएं सरकार से कम और रुग्ण मनोविज्ञान से अधिक संबंधित हैं… अगर सरकार को पता है कि कुछ होने वाला है और वे कार्रवाई नहीं करती हैं, तो यह सरकार की ज़िम्मेदारी है। लेकिन जब कोई रुग्ण व्यक्ति मानसिकता ऐसे अपराध करती है, कौन सी सरकार इसकी भविष्यवाणी कर सकती है? मुझे लगता है कि नागरिक इतने समझदार हैं कि वे एक व्यक्ति के कदाचार को पूरी सरकार से नहीं जोड़ेंगे,” उन्होंने कहा।

READ MORE :

https://golden36garh.com/?p=2816

https://golden36garh.com/?p=2812

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *