‘ईडी और आईटी की टीम घर पहुंच गई होती’, सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी उम्मीदवारों की वायरल लिस्ट को बताया षड्यंत्र

ईडी और आईटी की टीम घर पहुंच गई होती’, सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी उम्मीदवारों की वायरल लिस्ट को बताया षड्यंत्र I

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली जाने से पहले एक बार फिर भाजपा के प्रत्याशियों की कथित लिस्ट वायरस होने के मुद्दे पर हमला बोला है।

भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची वायरल होने के मामले में मुख्य विपक्षी दल पर तंज कसने वाले भूपेश बघेल ने 8 अक्टूबर को रायपुर में पूछा कि यह सूची क्यों वायरल हुई है या लीक कराई गई है? मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ भाजपा की लिस्ट वायरल हुई होती। तो लिस्ट प्रकाशित करने वाले मीडिया हाउस और खबर चलने वाले पत्रकारों के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग (आईटी) की टीम पहुंच गई होती।

अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है। इसका मतलब यह है कि भाजपा ने इस सूची को जान-बूझकर वायरल कराया है।छत्तीसगढ़ के उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के साथ पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि प्रत्याशियों के टिकट काटने के लिए यह साजिश रची गई थी।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी षड्यंत्र के तहत यह सब कर रही है। पहले सूची वायरल कर दी। इसके बाद सूची में शामिल उम्मीदवार के खिलाफ प्रदर्शन करवा दिया। अब उनसे कहेंगे कि पार्टी के कार्यकर्ता आपका विरोध में है। इसलिए आपको टिकट नहीं मिल सकता है। यह सब सोची-समझी साजिश के तहत किया गया है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेता कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहे हैं‌। कार्यसमिति की बैठक का एजेंडा क्या है। अभी उन्हें नहीं पता। हालांकि, उन्होंने कहा कि बैठक में विधानसभा चुनावों पर बातचीत हो सकती है, हो सकता है कि लोकसभा के चुनाव पर चर्चा के लिए कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि हैदराबाद में पार्टी के अधिवेशन के बाद जल्द ही कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है। इसमें सभी प्रदेशों के नेता शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर कई स्तर पर चर्चा हुई है।

सर्वे रिपोर्ट्स, अनुशंसा और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों के आधार पर प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस की कई दौर की बैठक हुई है। स्क्रीनिंग कमेटी की अब तक 2 बैठकें हुईं हैं। अब तक जितनी भी बैठकें हुईं हैं, उन सबके निष्कर्ष के आधार पर उम्मीदवार तय किए जाएंगे। उन्होंने संकेत दिए कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवार के चयन पर भी चर्चा हो सकती है।

READ MORE :

https://golden36garh.com/?p=2816

https://golden36garh.com/?p=2820

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *