RIP राजू श्रीवास्तव: एक कॉमेडियन जो टेलीविजन से बड़े पर्दे तक सफलता की सीढ़ियां चढ़े

RIP राजू श्रीवास्तव: एक कॉमेडियन जो टेलीविजन से बड़े पर्दे तक सफलता की सीढ़ियां चढ़े

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, वे 58 वर्ष के थे। कार्डियक अरेस्ट के बाद उनका अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज चल रहा था।

बिलासपुर : कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को दिल्ली में निधन हो गया। राजू, जो भारत के अब तक के सबसे महान स्टैंडअप कॉमिक थे, एम्स दिल्ली में गहन चिकित्सा इकाई में वेंटिलेटर पर थे।वह 1980 के दशक के उत्तरार्ध से मनोरंजन उद्योग में सक्रिय थे, 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के पहले सीज़न में भाग लेने के बाद उन्हें पहचान मिली। फिर उन्होंने प्रसिद्ध बॉलीवुड के साथ बड़े पर्दे को साझा करके सफलता की सीढ़ी चढ़ी। सितारे। स्टैंड-अप कॉमेडियन से राजनेता बने और अभिनेता अपने मंच चरित्र गजोधर भैया के लिए बहुत लोकप्रिय हैं। राजू को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ा, उनका जन्म 25 दिसंबर 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था।

उन्हें जीवन के विभिन्न भारतीय पहलुओं के अपने गहन अवलोकन और हास्य समय के लिए जाना जाता है।रमेश चंद्र श्रीवास्तव, उनके पिता, बलाई काका के नाम से जाने जाने वाले कवि थे। बेहतरीन मिमिक्री करने वाले राजू हमेशा से कॉमेडियन बनना चाहते थे। उन्होंने शिखा से शादी की है और इस जोड़े के दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं।

कॉमेडियन ने शाहरुख, सलमान और ऋतिक के साथ स्क्रीन स्पेस साझा कियाकॉमेडियन के करियर के बारे में बात करते हुए, राजू को मैंने प्यार किया, बाजीगर, बॉम्बे टू गोवा और आमदानी अथानी खारचा रुपैया सहित कई फिल्मों में अभिनय के लिए जाना जाता है। फिल्मों और कॉमेडी शो के अलावा, वह रियलिटी शो बिग बॉस के तीसरे सीज़न में भी दिखाई दिए।

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के अलावा, वह कॉमेडी सर्कस, द कपिल शर्मा शो सहित कई अन्य कॉमेडी शो का हिस्सा रहे हैं, सेलेब्स ने गजोदर भैया के लिए हार्दिक संवेदना व्यक्त कीराजू की हालत गंभीर थी और वह अंतिम सांस लेने तक एम्स दिल्ली में वेंटिलेटर पर रहे। कथित तौर पर, राजू ट्रेडमिल पर दौड़ रहा था जब उसने सीने में दर्द की शिकायत की। उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। उनके परिवार में शिखा हैं, जिनसे उन्होंने 1993 में शादी की थी और उनके बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं।

YOU LIKE :

https://golden36garh.com/?p=1977

https://golden36garh.com/?p=2031

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *