छत्तीसगढ़ की 22 ट्रेनें रद, फैसला गलत केन्‍द्र करें पुनर्विचार

CM BHUPESH BAGHEL

छत्तीसगढ़ की 22 ट्रेनें रद, फैसला गलत केन्‍द्र करें पुनर्विचार

छत्तीसगढ़ की 22 ट्रेनें रदः सीएम बघेल बोले- शादी के सीजन में रेलवे का फैसला गलत, केन्‍द्र करें पुनर्विचार I रेलवे ने छत्तीसगढ़ की 22 ट्रेनों के रद करने के फैसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर से कड़ी आपत्ति जताई है।

 रेलवे ने छत्तीसगढ़ की 22 ट्रेनों के रद करने के फैसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर से कड़ी आपत्ति जताई है। सीएम बघेल ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा, रेलवे का छत्‍तीसगढ़ की 22 ट्रेनों को रद करने का फैसला गलत है। शादी के सीजन में रेलवे ने छत्‍तीसगढ़ की ट्रेनों को रद करने का गलत फैसला लिया है। ऐसे में लोगों को काफी दिक्‍क्‍तों का सामना करना पड़ रहा है। केन्‍द्र सरकार इस फैसले पर पुनर्विचार करें।

इससे एक दिन पहले भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रेलवे के इस फैसले पर कड़ी आपत्ति की है। उनके निर्देश पर उनके अपर मुख्य सचिव (एसीएस) सुब्रत साहू ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष व बिलासपुर जोन के अफसरों को पत्र लिखा है।

साहू ने यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों का परिचालन यथावत रखने का आग्रह किया है। बतादें कि रेलवे ने छत्तीसगढ़ की 22 ट्रेनों का परिचालन एक माह के लिए रद कर दिया है। इनमें लंबी दूरी के साथ ही लोकल और पैसेंजर ट्रेनें भी शामिल हैं।

CM BHUPESH BAGHEL

रेलवे ने यह फैसला बिलासपुर रेलवे जोन के विभिन्न् हिस्सों में बनकर तैयार चौथी रेललाइन को जोड़ने के लिए लिया है। लेकिन इसकी वजह से प्रदेश के रेलयात्रियों को दिक्कत होगी। बता दें कि इससे पहले मार्च में भी रेलवे ने यहां की आठ लोकल और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन अचानक बंद कर दिया था।

एसीएस साहू ने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में मध्यम व निम्न वर्ग के बहुत से यात्री हैं, जो प्रतिदिन रेलों से यात्रा करते हुए अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचते हैं। ट्रेनों के बंद होने से प्रतिदिन यात्रा करने वाले छोटे-छोटे व्यवसायियों, रोजगार, शासकीय और अर्द्धशासकीय सेवाओं से जुड़े व्यक्तियों, स्कूली व महाविद्यालयीन छात्रों आदि के जाने-आने में असुविधा होगी।

ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिए जाने से निश्चित रूप से गर्मी की छुट्टी में की जाने वाली यात्राओं पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। एसीएस ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और बिलासपुर जोन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से समग्र स्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए रद की गईं ट्रेनों का परिसंचालन तत्काल बहाल करने का आग्रह किया है।

YOU ALSO LIKES :

https://golden36garh.com/?p=1560

https://golden36garh.com/?p=1560

https://golden36garh.com/?p=801

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *