छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग से दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग से दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग से दिया इस्तीफा l T. S. Singh Deo Resignation छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत विभाग से त्यागपत्र से प्रदेश की राजनीति में खलबली मच गई है। अंबिकापुर स्थित उनके निवास तपस्या में बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की भीड़ लग गई।

रायपुर, जेएनएन। T. S. Singh Deo Resignation: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे प्रदेश के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग से शनिवार की शाम को त्यागपत्र दे दिया है। बाकी विभागों की जिम्मेदारी अभी वे संभालते रहेंगे। प्रदेश में कांग्रेस का 15 वर्षों का वनवास समाप्त कराने महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सिंहदेव के इस कदम ने स्पष्ट कर दिया है कि सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पंचायत विभाग छोड़ने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चार पन्नों का पत्र लिखा है। इसमें उनकी उपेक्षा और अपमान का दर्द छलका है।

इस्तीफे से मची खलबलीविभागीय मंत्री होने के बावजूद बिना सहमति और अनुमोदन के निर्णय लेने की परिपाटी से मर्माहत सिंहदेव के सब्र का बांध तब टूट गया, जब पेसा कानून के प्रावधानों को भी उनसे पूछे बिना बदल दिया गया। सिंहदेव के पंचायत विभाग से त्यागपत्र से प्रदेश की राजनीति में खलबली मच गई है। अंबिकापुर स्थित उनके निवास ‘तपस्या’ में बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की भीड़ लग गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *