अब LIC देगा बेटी की शादी के लिए 31 लाख रूपए !

बेटी की शादी के लिए चिंता हुआ ख़त्म, LIC देगा पैसे

अब LIC देगा बेटी की शादी के लिए 31 लाख रूपए I जहा एक तरफ महंगाई इतनी बढ़ रगी है, वही पिता को अब बेटी की शादी की चिंता शुरू हो गई है। अब ऐसे में बेटी की शादी धूमधाम से कर तो कैसे ? ये प्रश्न अब मां बाप को सताने लगी है। एक तरफ सभी चीज़ों के दाम बढ़ रहे हैं , दसरी तरफ बेटियों की शादी की जिम्मेदारी पिता की कमर तोड़ के रख दे रही है। ऐसे में एलआईसी सामने आया है पिता की जिम्मेदारी आसान बनाने को।

जी हाँ आपको बता दें , देश की सबसे बड़ी इंश्योरेेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम की कन्यादान पॉलिसी लेकर आई है, जिससे बेटियों की शादी धूमधाम से कर सकते हैं I इस पॉलिसी में आप अपनी बेटी के जन्म के साथ ही शादी के लिए पैसा जोड़ना शुरू कर सकते है और जब बेटी की उम्र शादी योग्य होगी तो आपको मैच्योरिटी में 31 लाख रुपए तक मिल सकते हैं।

आप रोज अगर सिर्फ 151 रुपए भी बचाते हैं तो बेटी की शादी के लिए आपके पास 31 लाख रुपए जमा हो जाएंगे। वहीं इनकम टैक्स एक्ट की धारा 80सी के तहत आपको टैक्स में छूट भी मिलती है।

एलआईसी कन्यादान पॉलिसी में निवेश करने के लिए आपकी उम्र कम से कम 30 साल होनी चाहिए और बेटी की आयु 1 साल से कम नहीं होनी चाहिए। यह प्‍लान 25 के लिए मिलेगा, लेकिन प्रीमियम 22 साल ही देना होगा। आपकी और बेटी की अलग-अलग उम्र के हिसाब से भी यह पॉलिसी मिलती है।

कन्यादान पॉलिसी में अगर आप रोजाना सिर्फ 151 रुपए भी बचाते हैं तो महीने में 4530 रुपए का निवेश करना पड़ेगा और 25 साल बाद पॉलिसी मैच्योर होने पर आपको पूरे 31 लाख रुपए मिलेंगे।

जानिये क्या है LIC Kanyadan Policy?
25 साल के लिए पॉलिसी को लिया जा सकता है
22 साल तक प्रीमियम देना होगा
बीच में अगर बीमाधारक की मृत्‍यु हो जाती है परिवार को कोई प्रीमियम नहीं देना होगा। बेटी को पॉलिसी के बचे साल के दौरान हर साल पैसा मिलेगा
यह पॉलिसी कम या ज्‍यादा प्रीमियम की भी ली जा सकती है
कन्यादान पॉलिसी लेने के दौरान आपको आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, बेटी का जन्म प्रमाण पत्र जैसे डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है

YOU LIKES

https://golden36garh.com/?p=1324

https://golden36garh.com/?p=1307

https://golden36garh.com/?p=1295

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *