छत्तीसगढ़ की ग्रामीण विकास पहल के इस विज्ञापन में ‘यमराज’

छत्तीसगढ़ की ग्रामीण विकास पहल के इस विज्ञापन में ‘यमराज’

क्लिप, जिसे ट्विटर पर साझा किया गया था, मृत्यु के देवता यमराज के साथ शुरू होता है, जो महिला को जगाने के लिए कहता है क्योंकि उसका दुनिया छोड़ने का समय आ गया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सी-मार्ट पर एक सुपर मजेदार विज्ञापन साझा किया है, जो ग्रामीण अर्थव्यवस्था के विकास के लिए राज्य द्वारा की गई एक पहल है। विज्ञापन में यमराज और एक बूढ़ी महिला के बीच बातचीत को दिखाया गया है।
क्लिप, जिसे ट्विटर पर साझा किया गया था, मृत्यु के देवता यमराज के साथ शुरू होता है, जो महिला को जगाने के लिए कहता है क्योंकि उसका दुनिया छोड़ने का समय आ गया है। महिला, जो यमराज की आज्ञा से कम से कम चिंतित लगती है, उसे प्रतीक्षा करने के लिए कहती है क्योंकि वह पहले तरोताजा होना चाहती है।

यमराज, जो अपने काम के घंटों के बारे में बेहद खास हैं, महिला की तस्वीर पर एक माला डालते हैं। क्षण भर बाद, महिला यमराज के लिए स्वादिष्ट व्यंजनों से भरी थाली लेकर आती है।

शुरू में हिचकिचाहट के बाद, यमराज पूरी थाली का स्वाद लेने से खुद को रोक नहीं पाए। फिर वह पूछता है कि क्या वह स्वर्ग में भी खाना बना सकती है। महिला फिर पूछती है, “क्या स्वर्ग में सी-मार्ट है?” यमराज के ना कहने पर बुढ़िया ने साथ देने से मना कर दिया।

अगले फ्रेम में, हम सी-मार्ट के बारे में और जानेंगे, जो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई पहल है। इसका उद्देश्य स्थानीय उत्पादों और ग्रामीण उद्यमिता को बढ़ावा देना है। सी-मार्ट स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा बनाए गए छत्तीसगढ़ के स्थानीय उत्पादों के बाज़ार के रूप में भी काम करता है।

क्लिप के अंत में यमराज महिला से अपनी यात्रा के लिए कुछ भोजन देने का अनुरोध करते हैं।

वीडियो को समान रूप से प्रफुल्लित करने वाले कैप्शन के साथ साझा किया गया था। उसमें लिखा था, “तो इसलिए यमराज वापस चले गए।”

सोशल मीडिया पर लोगों ने आउट-ऑफ-द-बॉक्स दृष्टिकोण को अंगूठा दिया है।

READ MORE :

https://golden36garh.com/?p=2407

https://golden36garh.com/?p=2401

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *