छत्तीसगढ़ में 11 जिलों के DJ और 53 ADJ बदले

HIGH COURT

छत्तीसगढ़ में 11 जिलों के DJ और 53 ADJ बदले

छत्तीसगढ़ में 11 जिलों के DJ और 53 ADJ बदले ,हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल दुर्ग, संतोष शर्मा रायपुर और राधा किशन अग्रवाल बिलासपुर डिस्ट्रिक्ट जज I

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में बुधवार की देर शाम बड़ा बदलाव किया गया है। चीफ जस्टिस के आदेश के बाद प्रदेश में 11 डिस्ट्रिक्ट जज सहित 53 ADJ का तबादला किया गया है। इसके बाद रजिस्ट्रार जनरल रहे संतोष जायसवाल को दुर्ग, रजिस्ट्रार विजिलेंस संतोष शर्मा को रायपुर और राज्यपाल के विधिक सलाहकार रहे राधा किशन अग्रवाल को बिलासपुर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। इनके अलावा रायगढ़ कोरबा और अन्य जगहों के भी डिस्ट्रिक्ट जज बदले गए हैं।

इन जिलों में नए डिस्ट्रिक्ट जज

जज का नामकहां सेकहां के लिए
योगेश पारिख (रजिस्ट्रार चयन एवं भर्ती ​​​​​)बिलासपुरकांकेर
उत्तरा कुमार कश्यप ( उपभोक्ता फोरम अध्यक्ष)बिलासपुरकोंडागांव
डॉक्टोरियल कटवार, DJकांकेरकोरबा
सुरेश कुमार सोनी, DJकोंडागांवजांजगीर-चांपा
रजनीश श्रीवास्तव, DJबलौदाबाजाररायगढ़
विजय कुमार एक्का, ( उपभोक्ता फोरम अध्यक्ष)जगदलपुरबलौदाबाजार
डॉ. प्रज्ञा पचोरी, DJदुर्गबालोद

53 अतिरिक्त सत्र न्यायाधीशों की तबादला सूची जारी


हाईकोर्ट ने अतिरिक्त 53 जिला जजों का भी तबादला आदेश जारी किया है। इसके मुताबिक हाईकोर्ट ज्यूडिशियल रजिस्ट्रार संतोष कुमार तिवारी को रायपुर, बिलासपुर के प्रथम अतिरिक्त जिला जज संजीव कुमार टामक का दुर्ग तबादला किया गया। वहीं पत्थलगांव से सुनील कुमार जायसवाल को बिलासपुर, कटघोरा से अशोक कुमार लाल को बिलासपुर, हाईकोर्ट के ओएसडी सीपीसी शहाबुद्दीन कुरैशी को बिलासपुर, दुर्ग से अविनाश कुमार त्रिपाठी को बिलासपुर अतिरिक्त जिला जज बनाया गया है।

तीन विशेष न्यायाधीशों का भी हुआ ट्रांसफर


हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने उच्च न्यायिक सेवा के तीन विशेष न्यायाधीशों का भी तबादला आदेश जारी किया है। इसके अनुसार रायपुर के स्पेशल जज (एट्रोसिटी व पास्को) विजय कुमार होता को बैकुंठपुर कोरिया, बलौदाबाजार फैमिली कोर्ट के जज हिरेंद्र सिंह टेकाम को रायपुर विशेष जज (एट्रोसिटी व पास्को) और फैमिली कोर्ट अंबिकापुर के जज थामस एक्का को राजनांदगांव (एट्रोसिटी व पास्को) भेजा गया है।

सात जजों को दिया अतिरिक्त चार्ज


जारी आदेश में जगदलपुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश, रायगढ़ के विशेष न्यायाधीश (एट्रोसिटी व पास्को) कोरिया बैकुंठपुर के विशेष न्यायाधीश (एट्रोसिटी व पास्को), सूरजपुर के प्रथम अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश, कोंडागांव के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश, अंबिकापुर के पंचम अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश और रायपुर के पंचम अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश को अलग-अलग जजों के रिक्त पदों का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। हाईकोर्ट ने जगदलपुर लेबर कोर्ट में पदस्थ जज एसएल मात्रे का स्थानांतरण रायपुर में किया गया है।

YOU ALSO LIKES :

https://golden36garh.com/?p=1544

https://golden36garh.com/?p=1538

https://golden36garh.com/?p=1525

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *