भूपेश बघेल ने किया ऐलान किसानों की चिंता हुई कम !

भूपेश बघेल ने किया ऐलान किसानों की चिंता हुई कम

बिलासपुर I किसान धान खरीदी को लेकर चिन्ता न करें, सभी पंजीकृत किसानों का खरीदा जाएगा धान, ऐसा कहा छत्तीसगढ़ के CM ने , ऐसा करके एक बार फिर से लोगों के दिल में जगह बना ली है भूपेश बघेल ने Iअब किसानों को थोड़ी राहत मिलेगी I

BILASPUR धान खरीदी की स्थिति प्रभावित होने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि बीते कुछ दिनों से मौसम ठीक न होने की वजह से राज्य में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की स्थिति प्रभावित हुई है। लेकिन किसानों को चिन्ता करने की जरूरत नहीं है।

मौसम ठीक होते ही उपार्जन केन्द्रों में धान खरीदी में तेजी लायी जाएगी। वर्तमान स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे को धान उपार्जन की व्यवस्था की समीक्षा की और इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने को कहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य में सभी पंजीकृत कृषकों से धान की खरीदी की जाएगी। इसके लिए उपार्जन केन्द्रों में खरीदी की व्यवस्था के साथ और अधिक विस्तारित करने के निर्देश दिए गए है। मौसम खुलते ही किसानों से तेजी से धान खरीदी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि राज्य में धान खरीदी की अंतिम तारीख 31 जनवरी है। सरकार की यह कोशिश रहेगी की इस अवधि में शत-प्रतिशत किसानों से उनके पंजीकृत रकबे के धान की खरीदी समर्थन मूल्य पर पूरी कर ली जाए। उन्होंने कहा है कि आवश्यकता पड़ने पर किसानों के सहूलियत के लिए धान खरीदी के निर्धारित अवधि में वृद्धि करने का विचार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *